RPSC Junior Accountant Cut off 2016, Jr Accountant Merit List Revised, Junior Accountant Cut Off Marks 2017 Download Pdf:-

Rajasthan Public Service Commission RPSC is a Govt. organization in Rajasthan whose responsibility is to take govt. exams for recruitment jobs.  Eligible and interested candidates may apply for the junior accountant post. Both, male and female candidates are required. The Expected RPSC Junior Accountant Cut Off Marks 2016 Revised Declared on 24-02-2017 are Given Here.

RPSC Junior Accountant Cut off 2016 Revised:-

Revised RPSC Junior Accountant Cut Off 2016 Delred by RPSC Officially

rpsc junior accountant cut off
Junior Accountant Cut Off Marks

After the Written Exam Complete Students are Confused about the Expected RPSC Jr Accountant Cut Off Marks. Notification must have information about syllabus, exam pattern, date and time of exam, application form filling start and last date, fee submission procedure, and last date, pay scale, job location, admit card issue date, eligibility criteria, age limit, educational qualification, result from declaration date, format for scanned documents and number of beneficial instructions.

jr accountant merit list

New-iconRPSC Junior Accountant Result 2016 & Marks Check here(Marks Declared by RPSC)

स्टूडेंट अपने junior Accountant  कट ऑफ मार्क्स कमेंट बॉक्स के माध्यम से डिस्कशन कर सकते हैं ! अपने मार्क्स कमेंट बॉक्स में जरुर लिखे जिससे की Fixed कट ऑफ मार्क्स का अंदाज लगाया जा सके !

Junior Accountant Cut Off Marks 2016 Expected:-

Category UR(General) OBC SC ST
RPSC Junior Accountant Cut Off 2016 65-68% 60-64 % 53-55% 51-52%

निचे देखिये जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा 2016 के परिणाम को लेकर RPSC के चैयरमेन ललित पंवार के बयान

RPSC Junior Accountant Exam 2016 की ताजा खबरों के लिए लाइक एंड शेयर करें Facebook पेज !

Also Read:-

Rajasthan High Court Recruitment 2017 LDC Vacancy { 1726 Post }

SSC CHSL Answer Key 2017 Download { 10+2 उत्तर कुंजी }

RSRTC Recruitment 2017  { 1900 Post Driver, Conductor }

Shekhawati University Time Table 2017 PDUSU Sikar यहां देखें

Rajasthan University Time Table 2017  टाइम टेबल यहां देखें

RPSC Junior Accountant Re Exam Cut off Marks 2016:-

The written exam has been conducted for this post on 04th October 2016 in the Two Phase. Candidates are waiting for their Result Date. Some relaxation is given to SC, ST and OBC candidates in the Qualifying Marks. So, cut off marks will be declared very soon and RPSC Junior Accountant Re Exam 2016 Cut Off marks will be different for different category candidates. List of cut off marks will be prepared by authorities of RPSC. You will get the rough idea about your result by getting cut off marks list.

RPSC Junior Accountant & TRA Latest News 2016:

Junior Accountant Cut off 2016

Rajasthan Jail Prahari New Exam Date 2017

RPSC Jr Accountant Cut Off 2016 Marks:-

Many of the candidates are not able to get RPSC Jr Accountant 2016 cut off Marks & Merit the list on the official site. So, the simple procedure is given in this article. All instructions must be kept in mind while applying for this post. If any of instruction is not followed, your candidature may be cancelled for junior accountant post without any information.

Junior Accountant Answer Key 2016 Download here

1 / 4 Next

1,133 Comments

1. pm gadri

Mere 55% bn rhe hai SBC boy me.
    Batao kis kis ke SBC me 55% & above bn rhe hai. Please contact me 9571530931.
    Kya mera selection ho jayega.
    SBC kind cut off kitni jayegi please reply fast.
    Becose kisi ne SBC ki cut off nhi batai hai.
    SBC ke kitne boy ne exam diya .
    Mere hisab se

• jps

Sorry year Maine dekha ni ki MEENA ho

Ho jayega

3. ram singh meena

Mere 72 &47 h 1st &2nd paper me koi chance h kya reply cat.st

• ankit sharma

Ho jaywga # ramsingh meena dont worry

• jyoti dhaka

ankit sharma ji rit kitne Q pr lgi h

• ankit sharma

#jyoti dhaka
          Near about 50+ questions par..
          And 15 ke around question delete hone ki sambhawna hai. Jisme se 8-9 questions 1st paper me hone ki sambhawana hai..

• Suresh sharma bagra 9468949077

Confirm to nhi h per 18 -20 question btaya h

4. ram singh meena

Mere 1st paper me 72 question & 2nd me 47 question shi h koi chance h kya my whatsaap no.9166522505 cat st hu

5. Ravi Purbia

I have 62.66% marks jr acc2016, before not adjust deleted questions, what’s chance. Obc cat.

6. Ravi Purbia

• Mani

Hi I am Manish please join me wat’s group my number
      7014316028

7. Kuldeep Arya

my jr acct score in sc 65.65% 9001062669

• Hanuman singh

Konsi category me ho

• tarbeen kumar

Bhai koi rokne wala nhi tmhe journal ki seat lega pkka hai

8. Hi i am ramavtar mera group h jr accoutant merit discuss with 110 members. Agr kisi bhai ko jada clear idea chahiye to group ka member banane k liye aap mere number pr apne whatsapp number se sms kre
    9828364874

9. Sk

Sir tra ki cut off marks ?

10. sharwan SAINI sikar

Jr.accountant paper I 90 + paper 2nd 101 question as per answer key marks 573 possibility ……..

11. Deepak Sharma

Can anyone tell me plz
    Mne category m glti se tsp fill kr diya
    M relate to non tsp general category
    Ab kuch ho skta h ky result k bad???

Reply plzz

• pawan kumar

Bhai maire bhi yahi prblm thi but maine 1oct ko Rpsc ko document bhej diye maire pas Rpsc ka msg aaya 30set ko ki tsp bhar dia maire 0bc me55.88% h

• kuldeep

Help deepak Ji yehi problem mere sath h.pls contact me on mob.no 8387050814

12. anil jhajharia

59.55% aggregate in obc male me as rhe including deleted question objections ke bad ka pta nhi kya rhega ..mujhe lgta h Ki ho Jana chahiye or to rpsc hi Jane ab..friends apko kya lgta h please reply..my roll no is 578527

13. Subhijat

Mere 42% h bhaiyo Obc me koi chance h kya mera?

14. jaya

Can anyone tell me kin questions or objections aaye h
    100 objections have been received.

• Hanuman singh

425 objection aaye h pr yah pata nhi ki ye kin kin question pe aayi h

• Shd

Hello,
      Approx 400+ objections over 50 questions approx,,, we don’t know all questions but only few of them.( which we have filed objections also)

15. sk jat

jr accountamt main 1st main 35%
    & 2nd main 40%
    dono mai pass k liye 40% chaye
    gen & obc main
    st & sc main 1st m 30% & 2nd m 35% &

dono m milakar pass k liye 35% h
    rpsc k advertisement main
    dekho bhai logo

16. istam khan

gen.boys cut off kya rhegi mere 390 ban rhe h gen. me aata hu chance h kya

17. raj sharma

390 me gen. boys ke chance h ya nahi

18. Preeti

Rpsc ke rules ke according 40% dono paper me or 35 % each paper me lana compulsory h toh 2011 ki obc ki merit 320 out off 900 kese ja skti h according to 40% rule

• AP

Rules to yehi the lekin questions 14+9=23 delete hue the uske hisaab se 300-23=277×40/100=110.8×3=332.4 hi hote hai usse kam Kase ho sakte hai OBC or Gen ke.

• Ranjeet

Pichli bar candidates nahi mile..so rpsc ka ye rule b h k wo 2 se 3 % grace b de skti h

• Ranjeet

Ye upar box me kis exam ki expctd cut off dal rkhi h

• ankit

Bcoz bhai students qualify kr hi mahi paye the. So merit niche leke jani padi.. fir bhi 325 students hi qualify hue or seats khali rha gyi..

• anil

dear ye difference question delete hone ke karan hai…………..because 23 question was deleted

• Ankit

Is baar kitne question delete ho sakte hai #anil.??

• Ankit

Or han agar queation delete hone ke karan hai to. Fir obc ki cuttoff 293 kyu thi???

• Suresh sharma bagra 9468949077

Rpsc ka decision hi last &final hota h

19. NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur

minimum 35% paper 1and paper 2 each and 40% mark in aggregate.sc st relaxation 5% mark

• AJEET SINGH

Bhai mere 54%+32% marks hain,ST category se hu….koi chance hai kya

20. jaipur

hello friends mere 158 question or 53.37 % ban rahi ha m general cat se hu kya chance ha kya please comment …………
    com

21. Preeti

Rpsc ke rule ke according dono paper me agg 40% or or each paper me 35% hone jruri h toh 2011 ke result me 40% se kam obc valo ke bhi selection hue h 320 900 se according 40% nhi hote h

• Hanuman singh

aapke kitne ban rahe h ji

• Suresh sharma bagra 9468949077

Rpsc ka decision hi final hoga

22. NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur

ye mat socho ki 50% se neche valo ka ho jaye gaya kai logo ko paper mila he jaisa Ist grade me hua he

• AP

Esa nahi hua.afwah ho sakti hai.

23. NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur

gen female post tra post 20, jr acc post 308, tsp gen female tra 2, jr acc 30, sc female jr acc 108, tsp female 3, tra female 5 ,tsp female tra 0, st female jr aac 80, tsp 27, tra 3, tsp 1, female obc jr 140, tra 3
    gen obc female 45% adove sc st 45%low

• Dpk Sharma

Obc ki total 700 k some thing hogi na,aur Uska 33% female ki 250 k some thing hogi name.

• a..

Tumhe nhi mila kya paper

24. Dpk Sharma

Hello
    Can anyone tell me
    Ye tsp area ky hota hai
    Mere form m esa likha hua aaya hai

Category: general , tsp-ur

Iska ky mtlb hua…?

• AP

Udaipur,banswara,dungarpur,pratapgarh,sirohi yeh jile TSP me aate hai.yedi aap in jilo ke nivasi ho to theek hai varna aap ke davara foram me aap ki cat. Galat bhari gayi.

• Dpk Sharma

Mere once me 57%bn rehe ha any chance

• Suresh sharma bagra 9468949077

आदिवासी क्षेत्र

25. Hanuman singh

jis kisi ke b 60% se above h to plz contact 9667841295

• veer

Mere 60.81% h kya chance h OBC Male

26. Mukesh kumar meena

Meri 45.22% h mere ko pura vishvash h ho jayega st me baki ladake fek te jyada h

• rampal meena

Bhai mere 43%ban rhe ha bhai mera ho jayega kya

27. anil

RPSC Junior Accountant Result 2016 will be announced soon: check results at rpsc.rajasthan.gov.in

Jansatta – 59 मिनट पहलेRPSC Exam Result: बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के नतीजे भी
    जल्द जारी कर दिए जाएंगे। खबरें आ रही हैं कि

28. sunil choudhary

I got 44% overall
    Obc categary
    Any chance

• Ravi sharma

Sunil g ho jayega
      Jo qualify ho the sb ka hoga
      Sc.st ki seat khaki rh skti h

• ramparkash kasniya

I have got 94% in first paper. and 87% in second paper. any guess to top Rajasthan.
      my roll no 482001.
      bless for me to top in Rajasthan.

• vk

Bhai Hume bhi bata de koi technical taking him bhi top kar le

• rajs

1st me 73 and 2nd me 88 total 53 %

• Hanuman singh

bevkuf kisi or ko banana yaar

• NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur

obc 45% walo ka koi chance nahi

29. p.s

Rpsc jr. Accountant ke paper me kitne question par appati darj hui he. Aur kone question par

30. NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur

NARENDRA singh yadav 7734057840 jaipur call me obc male ki 511 post he gen male 1100 post he both paper Q 71.-80 between ho jayega

• Mahesh

Obc female ki Kitni post h…aur kya cut off reh skti h.. .

• sunita

general female cut off?

• Suresh sharma bagra 9468949077

Just qualify bhi ho sakta h

31. NARENDRA

BOTH PAPER Q 71-80 OBC MALE KA HO JAYEGA

• Dpk Sharma

Obc ki total 700 k some thing hogi na,aur Uska 33% female ki 250 k some thing hogi na…..Obc female ki male se Kitni km rhti h.

32. mere sc cat.me 55% ban rhe h.kya mera chayan ho jayega ya patwari ki tyari kru…….

33. Kuldeep arya

Sc me 65.65 per those candinate getting more than 65 per please call me only sc 9001062669

34. Kuldeep arya

Mere sc me 65.65 percent ban rahe ha jis sc candinate ke 65 se above percent ban rahe ha please call me 9001062669 only sc candinate

35. ajay

Mere bhai koi batayega ki kitane question delete honge kitane Sahi honge please reply answer

36. dineshmeena

Dpk ji st se hu 42% ban re hojayga batana plz

37. ajay

Mere bhai koi batayega ki kitane question delete honge or kitane right honge please reply answer

38. vikash

Bhai mere obc m 45.87% bn rhe h kitna chance h plz

39. Dpk Sharma

Mere 44 bn rhe h gen m koi chance h ky ??

Mere hisab se to ho jayega
    Seats khali rhegi
    So all people don’t worry
    Enjoy…

40. Mahendra choudhary

Cutt off 2011 wali hi rahegi…..40% lane wale candidates …documents verifie k lia tyarr rakhe….bcz standard of paper is tough then previous exam…post bhi 3700 hai. Jo pahle se jyada….Jo 55 60 65 bata rahe h unki hawa nikal jayegi result k baad…ectualy bhai pass hone k lale pad rahe h is baar. …best of luck

• vikash

Bhai mere obc m 45.87% bn rhe h koi chance h kya plz bta bhai

• rk

Sir kon-2 se questions pr aapti drj ki h apne-2 btayiye isse bta chl jayega ki kitne q delete hoge or result 18 tk aa rha h bhai ajmer newspaper m aai thi ek do din phle

• vk

Aapko kese pata chala

• jackey

Kya baat h bhai bahut joos m h….bahut knowledge h tuje…fir to fix cutoff tu hi diside kr de….

• Shankar lal

Mahendra bhai yar teri num bata ya fir call 7891415210 par phir bat karte on call

41. amit gupta

Bhai only 451 marks aa rahe hain gen. Se or itne pause nahi gain ki objection laga saku chalk koi nahi kahi or sahi kuch or sahi but anyways happy dashera to all of u gud luck

42. Mahendra choudhary

After research expected cutt off junior accountant exam 2016. Gen 45-47% obc 43-45% sc 40-42%. St 38-40% best of luck….all candidates

• vk

Oy faltu copy karke bata rha h…rpsc site se…bada knowledge h tuje

• Ranjeet

Mahendraji apka whtsap nmbr milega..?

43. laxmi

hello!!!
    friends 64% obc girls any chance tra??????

• nishant

Apka nahi hoga fenku

• Bnn

• Dpk Sharma

Pura chance h
      Aap to party ki taiyari kro ma’am

• Dpk Sharma

Yes sure
      Aap to party ki taiyari kro ma’am

• cp jangir

No chance

• Suresh sharma bagra 9468949077

Wow very good
      Apne to kamal kar diya
      Ap to dekho ki apne TRA ki first option h ya nhi kyoki apko to TRA bhi mil sakta h

44. mukesh

Hanu Ji mere st se 43% ban hojayaga kaya batna

45. vinod

35% any chance

46. Prem

Sc cut of passing marks rahegi

47. Rahul

Dosto hamare siker dist me 60+ maximum 15- 20 hi he to gen merit i think45-50 hi jayagi

• Kk

Sahi bola Rahul tune

48. Balveer

50 in obc kya sambhvna h

49. mukesh

Mere st se 43% ban re hojayaga kaya rply plz

50. mukesh

Mere st se
    hu 43% ban re hojayaga kaya

• rampal

Ha

51. at sharma

sir,,
    mujhse paper m mistake ho gyi,,,
    omr sheet m nmbr bhrne m 0 ki jagah 9 k gole ko bhr diya,,
    fir thoda correction kiya,,
    kya lgta h result aa jayega ya nhi,,,

• vishnu

koi dikat nahi 5 number katenge bus

• b.s meena

5 number ktege tere result sure ayega

52. Vijendra

Mere SC me 42 % bn rhi h dosto koi chance h kya

53. Mere dono paper ka agg. 40%se jada h pr ek paper me 34%h obc girl koi chance h kya..

• AP

Revise answer key me kuchh ho sakta hai.filhal to nahi.

• rj

Dono papar clear hone jruri h dear
      Aapki category SC st h to bhi minimum 45 questions sahi hone chahiye

• AJEET SINGH

Bhai mere 54%+32% marks hain,ST category se hu….koi chance hai kya

• Suresh sharma 9468949077

Is bar dono paper me 40 % compulsory h

54. Preeti

Mere both paper me 40% se jada h bt ek paper me 34% h toh koi chance h kya plz ans me obc girl

• mukesh

Ni Ho Payega
      Agar Ek Paper me 35 % se Kam Hai to ni Hoga Bhale Hi aapki 70 % ( Overall ) Bane.
      At least 35 % In each Sub. is mandatory

• Suresh sharma 9468949077

Nhi 35 % to compulsory h hi

55. vikash

Mere obc m 45.87% bn rhe h koi chance h kya?

56. shailesh

My score is 60.47 any chance tell me

• Ranjeet Choudhary

sure

• mahender

Aap ka pkka ho jaye ga, no doubt, 9783826525 ,seat vacant rhegi ji

• Suresh sharma 9468949077

May be because of girls candidates are very short
      So chances h
      Or phir God ka ashirwad h
      Best of luck

58. Shikha

General m women category ki cutt off ka rhegi..koi idea h

• Koushal

Aapki kitni % hai

• priya joshi

48% in gen. Female ?

• Koushal

Meri 69
          Aap kaha se ho?

• WISHER

dono ko jodkar mat bata %

• Kk

69 position tu or tere bahan mil ke karo Gandu Sala farzi

• Koushal

If u need my omr copy send ur no. 69 is true not joking

• Suresh sharma bagra 9468949077

Chance to h
          Best of luck

59. arun

2nd paper m 31 questions m
    Karmchari anuusasan ka ek udesya pucha h
    Or answer m all off these de rka h

Bhaiyio is question m answer 4-lakshy uplabdi ayega

60. yogeshumara1994@gmail

Obc male 58% chance h kya

• Viksa

420 e kya lagta hai bhaiyo gen. Me

• Anil

i am also 400 Approx.. … 15 Question deleted hote be baad caluation kuch change ho sakti hai….

Phir bhi 2011 ke anusar Cut off 350 – 400 Ke Bech aa sakti hai [ Market ki Cut Offf 48% Chal rahi hai lekin RPSC ka Ithisa yahi Kahta hai ki Uski Cut Off Hemsha Market se 4-5% doun hi rahti hai ]

Best of Luck

• Dinesh

Ho jaega Bhai kyk last time cut off 315 thi is bar 369 k karib hogi

• lakhan lal

Sir ji cut off kitne numbero ki niklegi or kitne questions ki kis aadhar pr nikalegi kuch conform ho to batao fir jake persentage ka pata chalega

• WISHER

nahi koi chance nahi hai………… koi aur kaam dhundh le bhai……..

61. raman

St ke liye 1st paper and 2nd paper me 150-150 me se minimum kitne number chahiye and total dono me milakar kya% chahiye bhai tell me

• vshiv

Bhai jo bhi ho 42% final for sc/ st. Not more than this

62. JP

100% sure aa jayega. ….
    70% chance general me acne k h. .
    Good luck..

63. RIGHT CHOICE

KINDLY ATTENTION PLEASE,
    IN 2011 EXAM…. TUM JAISE KAI NAMUNE YAHI BATA RAHE THE KI HAMARE 65-75 % BAN RAHE HAI PAR JAB RESULT AYA TO SABKI HALAT MARE HUE KUTTE JAISI HO GAI THI .. MERE DOSTO AAP KO YAH JANKARI DETE HUE MUJE AFSOS HO RAHA HAI KI DONO PAPER ME 35% LANA JARURI THA AUR DONO KO MILAKAR AGREECATE 40% LANE PAR QUALIFY HO SAKTE THE .. PAR TUM LOGO NE DONO PAPER KI % JODKAR 65-80 % BATA RAHE HO… PAHLE JAKAR ADVERTISEMENT KO DHYAN ASE PADHO AUR PHIR NEGATIVE MARKS KO DHYAN ME RAKHTE HUE APNI ANSWER SHEET MILAO .. KAHI PASS HONE KE FAAKE TO NAHI PAD RAHE HAI……… BEVKOOF SAMAJHTE HO KYA RPSC KO … SALE SAB GYANI YAHI BHARE PADE HAI……. CHUP CHAAP SO JAO AUR KOI KAAM DEKHO …… GHAR CHALANE KE LIYE….

• AP

You are right.

64. Gaurav WhatsApp 9468686664

RPSC के तहत होने वाले सभी परीक्षाओ पर नजर रखने वाले, हर प्रतियोगिता का विश्लेषण करने वाले और अभी वर्तमान में RPSC की परीक्षाओ को पास करके नौकरी कर रहे अनुभवी प्रतियोगियों से बात करने पर उन्होंने बताया है की
    जूनियर अकाउंटेंट में जो प्रतियोगी दोनों पेपर में पास होंगे वो सेलेक्ट हो जायेंगे और शायद जनरल और OBC के अलावा बाकी श्रेणी की सीट भी खाली रह जाये शायद ओके
    इसके कई कारण उन्होंने बताये
    1- जूनियर अकाउंटेंट में 3800 के लगभग सीट है
    २. प्रतियोगी परीक्षा देने वाले प्रतियोगी पिछले बार की तुलना में कम है जबकि हमेशा प्रतियोगी बढ़ते है
    3. जूनियर अकाउंटेंट अपने आप में सब प्रतियोगिताओ से अलग है की इसमें 12 सब्जेक्ट है जो की अमूमन राजस्थान में होने वाली किसी भी परीक्षा में नहीं होते
    ४. आप उन लोगो पर मत जाये जिनकी प्रतिशत 50 से ऊपर जा रही है ये होना स्वाभाविक है क्यूंकि कोई बंदा 3 साल से तय्यारी कर रहा है तो कोई 1 साल से
    कोई सेल्फ स्टडी तो कोई कोचिंग तो आप उन 800 , 900 या ज्यादासे ज्यादा 1200 लोग जिनके प्रतिशत 50 से ऊपर है उन से ही तुलना करना कट ऑफ निर्धारित नहीं की जा सकती
    5 अगर सरकार को पूरी सीट भरनी है तो कट ऑफ 10 प्रतिशत निचे मतलब 40 तक आएगी ही
    6. जूनियर अकाउंटेंट की कट ऑफ की तुलना सिर्फ इसकी पिछली भर्ती से ही की जा सकती है जिसकी कट ऑफ 40 प्रतिशत ही थी
    पिछली बार की तुलना में इस बार प्रतियोगियों की संख्या 07 गुना है तो सीट भी 10 गुना है
    अत जो बन्दे 40 प्रतिशत ला रहे वो क्लियर हो जायेंगे
    लेकिन जहा आपको डाउट है उस प्रश्न पर आपत्ति जरूर लगाये
    दोस्तों आप सब के सकारात्मक विचार पोस्ट पर आमंत्रित है

• hanu

Shipping have bhai

• Mahesh

Abki baar Kitne abhyarthi exam attempt kiye h.. .aur 2011 me Kitne they. .plz.. .reply me fast

• rampal

Bhai me st me hu or mere 43%ban rhe ha bhai mera ho jayega kya

• Bhagirath

Objection wale questions Ka kya hoga answer change yah bonus yah questions delete any idea ????

• Bhagirath

Objection wale questions Ka kya hoga

• jay

Thanks

65. Kavita

Sir m general female….what is the exact cut off for that mne suna h seat khali rhegi….

• ASHOK

50 PER CENT CHANCE H

• pintu sharma

Asa nhi h….seat kbhi khali nhi rhti….wo b general ki to kbi nhi …..

• rajendra

48 to 50

• Suresh sharma bagra 9468949077

Female ka to just qualify me bhi ho sakta h

66. Jhanwar

55% in obc male any chance ?

• JP

95% chance h. ..

67. foolsa ram

mere 83% ban rahe hai selection to me 100% man raha hu lekin sabhi bhaiyo se nivedan hai pls writ na lagave kyonki kisi ka to aaj bhala ho raha hai tumhara bhi kabhi n kabhi hoga

• anil

Wah fool sa ram ji

• RIGHT CHOICE

AAP BIHAR TOPPER HAI ……………

• AP

Yes esa hi lag raha hai.

• Bhai % tere 83 bn rhe h or tujhe itna b ni pta ki ye koi ptwari wali writ ni h jo exam he latak jaega ye objection h jo rpsc ne khud mangi h answer key m changes k liye. Itne intelligent hoke kis duniya m ji rhe ho.

• Foolsa ram aap ye bta skte h apne questions kitne kiye h or kitne wrong hue. Taki hm jaise garibo ko b prerna mile kuch

• vshiv

Nagor k ho ya chomu k fulsa ram ji

• vshiv

Lgta h 2 bar count kr liye

68. Mahendra

I got 371.04 marks (41.22%) in general category……. Apko kya lagta h dosto??….muje lagta h ho jayega. reply

• RIGHT CHOICE

AGLE EXAM KI TAIYARI KAR MERE BHAI ………….. KYO JOOHTE ASWASAN ME JEE RAHA HAI…….

• WISHER

ha ha ha………………..

69. Jay

Gen 55-60 obc 50-55, sc st passing marks only

70. JP KUMAWAT

Udai bhai sahi kh rhe ho..
    Vese b commerce walo ki GK or science week hoti h..
    Pr ye question sikhwal me b h or ans anant h..

• uday rathore

10th 12th book of cbsc board ya lucents gk science me chq kr skte ho…othorwiz ur can do practical

71. p c bola

Obc boy 511 jr account me kya change hai

72. mukesh kumar bairwa

sc 65.65 percent 579 number kya position ho sakti ha in sc catagory jaipur or pure rajasthan me sc ke kitne person ha 65 and above percent wale

• WISHER

bairwa ji …………… aap negative marks par dhyan deve 579 marksh kab 379 me badal jayenge pata bhi nahi chalega

73. Kailash

sir mere dono paper mai 416 no. aa rahe hai kiya hmara selection ho skta hai SC cattegary se hu me mere 1st paper mai 110 no. hi hai

74. JP KUMAWAT

Delete hone k bad jitne questions bachenge… % utne questions se calculate karenge…
    Isliye paise mat bachao. .. rit lagao _ question udao. …aur % badhao. …..

75. l k

Ye answer key bi candidate ka mind kharab karne ke liye dali h koi proper siqevence h hi nahi jabki sabka paper searial alag alag h

• Bhai do one thing download paper 1 and paper 2 of jr accoutant given on rpsc website. Then match the key with the paper given by rpsc and your paper. You can find papers and answer keys in news section of rpsc official website.

76. md

obc male 1st =86 and 2nd = 90 Q chance h ki nahi

77. Divya

Mere 510 gen fem se koi chance hai kya

• Dinesh

Plz itni mat phenko sab last time b log bole meri 70℅ hai koi80℅ but end main halat ye thi sab ki aadhi he ho gai

• pintu sharma

100%

• Suresh sharma 9468949077

Congrates TRAbhi mil sakta h
      Best of luck

78. JP KUMAWAT

1-2 bande h sath k…
    Aap nahi jante ho…

• yogeshumara1994@gmail

Ye batao ki obc male ki cutt off kitni jayegi .mere 58% h dono me

79. JP KUMAWAT...DLB J.A.

I agree with you… rit laga dena ….
    Me bhi laga dunga…
    Jyada rit lagegi to answer bhi favour me ayega.

80. RAMESH KUMAR yogi

Mere ganv me 70,64,63,61,58 % h 5 boys ke
    jinme se 3 ka first grade me ho chuka h
    sb gen. cat.se h

81. vijay

sarkari employee pad bhar grahan kal samay ke bad avkas leta hai to pratisthpan kab mana jayega

82. ajay

Sr Get 386 Marks (207,179) With SC category, My Any chance ???

83. kd singh

The final cut off from internal sources –
    Gen 56-60%
    Obc 52-56%
    Sc 48-52%
    St 46-50%
    No chance of going above 60.

84. JP KUMAWAT

Bhai 180 answer diya h 80% ne ..
    But answer dono sahi h. Isliye is question pe jyada se jyada rit/objection lagao taki answer change ho jaye ya question delete ho jaye. .
    30-40 rit pr rpsc dimag nahi lagati seedha delete Marti. Isliye ab % badhani h to jyada se jyada rit lagao.
    Other possible questions for rit are….1. Two and two_make/makes four..
    2. I bought this book _at_ fifty rupees.
    3. The policeman asked……?
    Is question ka direct banayenge to …the policeman asked convert into The policeman said…
    4.gk me rajypal ke tyagpatra wala question…
    5. Science me …if two plane mirrors are kept……. Wales me answer ‘infinite’ ayega. .
    6. Math me….Some water has 4% sugar. ….Isme 6 litre pani me sugar include mankar solve hoga… jiska exact answer question me nhi h…
    Pani me sugar 4% have na ki pani ka4%..
    6. A survey of 900 people…..
    7. Computer me…. which of the following is not valid data type in excel? .
    Bhai logo group me milke rit lagao taki exp. Kam ho…

• Vijendra Singh Rathore

I am agree with u…sabko objection lagana chaiye…

• Vijendra Singh Rathore

Aapke sath kon kon laga rha h…

• rk

English ke sabhi answer shi h or agr shi pr bhi rit lgai to rpsc ye sochkr kisi glt answer pr b vichar nahi kregi rit usi pr lgavo jo real m glt h ( two and two make four hi hota h ye q gate m b aaya tha or source english book prof.b.k rastogi direct indirect vale lesson m dekh lo or fifty rupees vale q m bhi for hi aayega ye fixed prepotion h

• l k

Bhaiyo delete karne ke bad cut off kitne marks me se nikalegi mere sc me 41.90 ban rahe h dono papar qualify h cut real me kitni ja sakti h

• hhhh

mirror wale que m infinite nhi aayega usme 3 hi aayega. …net pr dekh liya h. ….bt 47^43+43^43 wala que v glth h ….rajay pal m “jogendra singh ” 100% sure hu. ….bhai rit lgao jitna ho ske. …money k chinta chodo

• JP KUMAWAT

Ok

• ved

Rhende oye tu ..
      .kaha se aaya hai
      Jayada dimag mat chala kharab to tera vese hi h or kharab ho jayga

• JP KUMAWAT

Tera dimag kharab h to me kya karu ….or rahi baat paper kharab hone ki to. ..kan kholke sun le. …or mere roll no. Bhi likh le. ….63+% ban rahi h… ye salah unke liye h jinka mamla thoda risky h.. tu kyu beech me panchayati kar raha h. ..
        Roll no.902349…
        And also selected in DLB Junior accountant. …
        Kuchh likhne se pahle thoda soch Liya kar Mr.Ved..

• uday rathore

jp kumawat ne sayd science sahi se padhi nhi…bina baat ke rti rit kr rha h…mirror wala question sahi h

• dhermendra

Jp bhaya mai kota se hu .Mere 53.66% ban rahi hai.sbc se hu ho jayega kya selection

85. JP KUMAWAT

* ka Matlab delete mana Jayega. Ab % 296 questions se his Niklegi. .

86. Mukesh kumar

Mere once me 57% bn rehearsal ha any chance

87. kavita

46 in. sc

• Tarbeen kumar

Pkka ho jayega

88. Krishna

Jr acc cut off marks gen -53 obc -51 sbc -47 sc -45 st-44

89. sagar

54 % in obc male

90. SUBHASH

RPSC jr accountant cut off
    Gen. 68-72
    Kota 552
    Sikar 677
    Jhunjhnu 439
    Alwar 480
    Bikaner 302
    According to coaching centers

• Complete fake news. Mai jaipur se he hu avsar coaching Institute m coaching ki thi 3 batches the total 600 students. Hmari coaching ka topper 69% 60% ki line m only 11 students. Possible ni h jaipur mai 871 students k above 62%. Kul mila k max 10 coaching hongi usme b famous 2 ya 3 jinka result hmarai coaching k brabr h ya jada h

• Koushal

Mandeep pls share ur contact number

• 9785146936 my whatsapp number

• 9785146936 is my whatsapp number

• Vikram

Mere gen me 48.33 ban rhe .chance hai kya bhaiyo…

• Vijendra Singh Rathore

Mandip bhai koi Two and Two …….four.Make/ Makes dono sahi h iss pr objection laga rha h kya aapke center se ….aur who has resigned from the post of rajasthan governer. Madan lal khurana and jogendra singh both are right.koi obejection laga rha h to bato….

• Bhai vijender due to absence of authentic evidence i am unable to file objection. Bakio ka pta ni.

• sunita

general girls 50 percent.
        expected cut off batana plz

• kd singh

Bhai kya jabardast wali feki h

• c r jat

gen male—-63-65
      obc male—-59-62

• ved

Bakwas

• Kk

Subhash bhadwe tere ma ki chut me se nikle he Kya ye Sab kutte ke pille

• Berojgar

Subhash ji pls don’t believe on stats broadcasted by Pakistan media.

91. Ram

62 bn re hhh any chance ct(gen)

92. According to Oxford dictionary
    Voracious means engaging in an activity with great eagerness and enthusiasm. According to me passage wale question m rapidity ka most appropriate word Voracious hoga.

93. Math m pie chart wale question m 180 answer aa rha h. According to rpsc’ it is not possible to anwer this question’ h. Or kiska 180 aya h answer

• lakhan lal

You are right bhai 180 hi h

• So kaise objection file hoga yr. Maine kbi kiya ni objection. Or rpsc k notice m likha ki objection k liye standard book ki help se objection file kr skte h. Ya hand solved question will be enough as evidence

• Vijendra Singh Rathore

Bhai konse question pr obejection laga rahe ho…

• sohan singh chouhan

Mere b 180 aa RHA h

• sagar

180 nahi aayega.. aap kaise bata sake h ki survey me kis age k log konsa chane dekhte h.. 50% ki baat total k liye h..

• Sohan choudhary

40 se kam ka bataya h aur 40 se jyada ka puchha h what about those r exact 40 …….

• Sohan choudhary

No detail given about those are exact 40 thus ans will be ,can,t calculate

• vinod

Bhai 180 as rah h

• vinod

Q.30. Vibhagiya adhikari , pravekhshk mai konsa samnvya hoga?
      Sahi jabab to ,,,,lambwat samnvya hoga,,,rpsc me khetiz mana h…Barak bhai aaap kya Uttar h

• sagar

lambat hona chahiye.

• rk

Ha ye lagane layak hai

• Vijendra Singh Rathore

Rpsc is right …not possible to calculate.

• Berojgar

Mandeep Sir 50% of data can not be classified so we can not calculate any answer.

94. Hi. Computer m
    Question which of the following is not valid in excel wale m sare option correct h. Kuki ‘character’ jise rpsc ne excel m invalid mana h uska matlb number and words dono he hota h. Who else agrees with me?

• Vijendra Singh Rathore

Agar u have a proof to laga do objection.

• Berojgar

Mandeep Singh ji answer Character hi hoga kyunki data ke baare mein nahin pucha DATA TYPE k baare mein pucha hai.

95. ghanshyam

48% obc girl any chance

• Ravi sharma

40% se uper sbka ho jayega
      Confarm h bhai logo
      Seat khali rehne k chance h
      Log qulifie nhi ho pa rhe h
      1000 khali rhengi

• AP

Ravi ji log apne number Jada bata Rahe hai unke hisaab se to 50% se uper jaye gi

• Ranjeet

Ravi ji apka whtsap nmbr dijiye

96. vikas mehroli

Cut off gen 55-60
    Obc-50-60

Sc- 45-50
    St-same

97. Aryan

Dear frnds current news internaly all of Categories cut-off below 52%
    Soch rhe m aaj yahan kaise, aapko pata hona chahiye Accountant service m 5 day week hota h

• nikhil singh

Bhai 65+ general ki bhi news chal rhi h…

98. harsh

Pkka btao yaro ..

• Ram

Party bro

101. Ritu

mere gen female me 48,11% ha koi chance ha kya

102. harsh

Jr accounting me seat khali rahenki sambhawana hai
    Keval 3200 seat keval pass mark ve bharu jayegi

Jo pass hai WO doucmemnt tyar kar ke rakh le verification ke liy

• JHUMAR GODARA

Merit 50 she upper hair

103. pravin

Jr account me 700 seat khali rahegi Jo pass hoga usaka selection ho jayega chinta mat karo 40 se upr nahi jayegi

104. pk

105. Aryan Choudhary

In RPSC JR. ACCOUNTAN CUT-OFF MAY BE IN 2016 EXAM
    General Category @ 55-58 % ¢ Women @
    50-52%
    O.B.C. Category @ 50-53 % ® Women @
    48-50%
    S.C. & S.B.C Category @ 47-50 % € Women @ 45-47%
    S.T. Category @ 45-48 % £ Women @ 42-44%
    P.H. Category @ Qualify (Aggre. 40% Both
    Paper)
    So best of luck who get this cut-off becoz it
    will be fimal cut-off & for your kind
    information i was selected in 2011-12
    Accountant exam with 48% in Gen. Category.
    Once more best of luck for all of don’t worry
    result is comming on 25-26 Oct. 2016.
    $Aryan Choudhary $

• Pawan

48 obc koi chance

• Mahesh

Aryan , my sister is from gen category, she secured 512 marks . What is chances of selection ??

• Aryan

sure she will be selected in jr. Accountant.
        Best of luck

• Ridhdhi

Thnx for information

106. jay

paper 2nd me question no. 109, 133, 140, 143 ke answer sahi hai kya jo Rpsc ne decleared kiya h

107. PANKAJ GURJAR

SBC 69.88

108. Bijendra

59 % ban the ha once any chance

109. dashrath

jay bhai boc ki cut off kiya rahegi.

110. pk

Rpsc me ju acco 30000 sheet scan hui 30000 ki janch me keval 200 pass huye

• AP

Kase pata chala

• anil

Cut off 400 Marks will be selected for General

Last Year 2011 Highest Cut off 402 where only 350 Candidates selected …….NOW 3700

[ above 58-60% all will be TRA ]

balance all will be Jr Accountant

Best of Luck

• kavita

Yar kyu mjhak kr re ho yaha logo ki jaan atki hui h 🙁

• Suresh sharma 9468949077

Kyo esa kya ho gya
        Wese bhi female ki to kam hi jani h
        May God bless you
        Apne sahi kha h
        Kyoki log %banakar bhi tension me h
        Ab RPSC hi bta sakti h
        Jo kuch hoga achha hi hoga
        Best of luck

111. Vijendra Singh

Rpsc deleted 3 question in first paper. Kya inke bonus no milenge.

112. jay

Gen cut off 52 to 57
    Obc 51%
    SC/ST 48%

113. ajeet singh

1 paper m 47% or 2nd m 46% h rpsc key se milaya h gen. catgree…..

• Aryan

Honsla rakho ye jr. Accountant h Achche achchon ki hawa nikal chuki h ye 55 or 60 etc. batane walo ko abhi ye nhi pata ki ye male h ya female inko to bas comment dalkar student ko puzzele krne m maza aata h .
      So best of luck all off

• rahul

Bhai apko kya lgti h merit

114. JP KUMAWAT

Dear friends
    Junior accountant ke 1st and 2nd paper me objection Wale questions konse h …. please tell me ….with authentic proof. ….rit me laga dungar. ..hurry.
    9252772735….jaipur

• Vijendra Singh Rathore

Two question h…..1. two and two……..four. isme make aur makes dono ka use ho sakta h.
      And 2 question…which rajasthan governer resigned form the post of a gorverner.
      A.jogendra singh
      B.Madan lal khurana

Both are right.source Google.

• anchit

bilkul shi h in question per laga to rit

• kalu bhil

Sir please * ka matlab bonas /dedet mana jayega reply

• kalu singh charpota tsp st

* vale question me bonas/delete mama jayega please reply

• AP

1GB=1024×1024kb
      1M=1024kb

115. soniya

mere obc female me total max 325 h ho skta h kya rpy now

116. hema

kota my frnds %
    67,65,62,61,60,58,56,55,50,48…..
    in kota maximum100 students above 60%
    or aapki city me kya situation h…..

117. mann sharma

56 in general ny chances????

118. chandra veer singh

60% se 55% or 60% se jayada lane wala apne admission card Ki photo upload karo Taki pata chalega Rajasthan Mein itne hoshyiar b hai
    Verna comments mat karo

• INDER SINGH

ROLL NO 837285 FIRST PAPER RIGHT AFTER NEG MARKING 95 AND SECOND PAPER RIGHT AFTER NEGA. MAR 91 TOTAL RIGHT QUESTION AFTER NEG MARKING 186 CHECK KAR LENA

119. arvind

Mere 507 bn the hai in o.b.c
    Mere dusre sathi k 502
    Tisre k 472
    Aap sbhi bhi अपने साथियों के नं शेयर करे ताकि कुछ अंदाजा लगाया जा सके

120. Dinesh barmunda

All categories cutoff marks. 45% to 55%

121. ag

Any guess about sbc

122. nand kishor

51 obc male

• nand kishor

any chance

123. Ravi

Are Junior account ki below 45rah sakti h kya mere below 45 ban rahe h kosi ko idiy h kya

124. Koushal

68.7 in general, any chance?

• Prakash

Koi chance nahi hai tere.

Halwai ki dukaan khol le.

Paagal

• Koushal

Uda le majak tu b bhai

• Vikas

Shi h bhai

125. Koushal

68 in general , any chance?

126. Mahesh

Obc male/female ki merit Kitni ja skti h.

127. pankaj

325 in st any chance

128. Rajesh meena

mere 67 ban rahi h

129. md

obc male 522 marks any chance……

but I m sure ki % gen & obc ki approximately 60 + rahegi…..

130. Rocky

Gen cat 50% ban rhi h any idea….

131. mithlesh kumar meena

400 marks in general girls chance hai kya

135. anil

General Cut Off

GEN – 45-48% Approximate
    OBC – 42-45 %
    SC /ST/ Female Candidate – both paper clear Aprrox – 35-40
    So best of luck all of u guys

• Vedprakash sharma

Mere 48% h koi chance h kya

136. Kana Ram Khod Kuchetiya

Mere obc m 49.50 koi chance h kya

137. dj

mere 522 no. as rahe h in obc male any India about me……

• WISHER

pahle idea likhna shik le mere bhai……………. india likh raha hai tu……… tu to pass hone layak bhi nahi hai par is des ka durbhagya hai ki tere jaise hi jod tod ke pass ho jate hai phir is system ki wat laghate hai

138. anil

Cut Off

GEN 45%
    OBE 42 % +
    SC ST 40-41%

Paper was not easy that but number of students attempt 120-130 question that is negative point…. Because Most Important is Power of Negative Marks –if they known

Second Jodhpur, Sikar, Udaipur 10-15 centre where 50% was electric Cut ion the Second Paper / Eveving

all review it’s going to Same Situation of 2011 ……………..Best of Luck

• laxmi

electricity ka cut off se kya connection h

• Kittu

Obc girl 51% any chance??? Pls ap logo ke aas paas exam dene wali girls k no share kijiye….obc

139. girish

General boys mei 52 bn rhi hair koi chance and tra ki merit alag sent bnegi ya is I me I include hogi

140. Gaurav

Actual cut off according to Rpsc is 45-50 SC & st.. 54 obc & 55 general.. more info Contact 9468686664

• WISHER

kaise pata chali mere bhi

141. Rajpal Sharma

Mere gen boys me 65% ban rahe h. Koi chance

• arvind

Aap to party ki tyari kre rajpal ji

142. Rajesh meena whatsapp no. 9887118043

Rpsc ki cut off km hi jayegi result 5 november ko aa jayega cut off st sc obc gen. Girls ki 50 ./. Tak no. Aa jayega boys ki 60./. Par no. Aa jayega yahi rahegi cut off

143. vishal

Cont 9680125780 jra/c

148. Vishal

Mere 630 marks baith rhe h any chance

• Mr Viahal Category Kya h AAP ki

• arvind

Sure sir

149. Sir mere 480 in obc to mere bare me kya khna chahenge aap. Koi jrur btaye pta ho to. Thanks in advance.

• We announce junior Accountant Cut Off Marks on the Basis of Poll Analysis after the answer key so first match your answers with official answer key.

• hanu